Online Earnings Ideas. Online पैसे कमाने के कुछ आसान तरीके बिना कुछ ख़र्च किये हुए। - Minisofty-Hindi Tech Blog

Breaking

Minisofty-Hindi Tech Blog

आप यहाँ Computer Technology, Ethical Hacking, Programming (C, C++, JAVA, Android), Web development(PHP, HTML, CSS, JAVASCRIPT), Computer Science Projects, Pro Blogging, SEO,Online Earnings, Digital Marketing Internet Tips And Tricks पढ़ सकते है। रोजाना पोस्ट को पढ़ने के लिए आप हमें follow कर सकते है।

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, December 29, 2018

Online Earnings Ideas. Online पैसे कमाने के कुछ आसान तरीके बिना कुछ ख़र्च किये हुए।

Online Earning Ideas- हेलो दोस्तों कैसे हो , में आशा करता हूँ आप सब अच्छे ही होंगे , तभी तो इस लेख को पढ़ रहे हो और कुछ नया  करने की सोच रहे होंगे।  आज में आप के  लिए इंटरनेट से पैसे कमाने के कुछ आसान तरीके ले कर आया हूँ जिस से आप बिना कुछ खर्च किये हुए आसानी से थोड़ी सी मेहनत कर के अपनी इनकम कर सकते हो , सामान्यत  यह तरीके उन  के लिए जयादा फायदेमंद  है  जो PART TIME JOB करना चाहते है जैसे :- STUDENT, HOUSE WIFE,MOSTLY लड़किया जो घर से बहार नहीं जाना चाहती काम करने के लिए उन के  लिए यह बहुत ही फायदेमंद हो सकता है 
Online Earnings Ideas. Online पैसे  कमाने के कुछ आसान  तरीके बिना कुछ ख़र्च  किये हुए।

Top 5 Ideas Online Earing- ऑनलाइन पैसे  कमाने के सबसे  अच्छे पाँच तरीके।

1.FREELANCER JOB.

FREELANCER JOB उसे कहते है जिस को हम दूर बैठे हुए कर सकते है। इस को हम Half Time या FULL TIME दोनों तरीके से कर सकते है यह आप के ऊपर depend करता है आप के पास कितना टाइम है और कैसे करना चाहते है आप इस FREELANCER JOB को दिन या रात किसी भी टाइम कर सकते है। यह भी आप पर निर्भर करता है। इस तरह की JOB ज़यादातर sTUDENT अपनी स्टडी के साथ साथ करते है और कुछ HOUSE WIFE करती है यह FREELANCER की श्रेणी में आती है इस तरह की JOB में कई तरह के TOPICS/IDEAS/PROJECTS और कई तरह क इंटरनेट के काम आते है जिन को अपनी चॉइस के हिसाब से SELECT कर सकते हो। नीचे उन में से कुछ टॉपिक दिए हुए है जिन में से आप को जो आता हो वो सेक्लेक्ट कर सकते हो।
  • DATA ENTRY(MS EXCEL, MS OFFICE ETC)
  • LOGO DESIGN
  • GRAPHIC DESIGN
  • BUILDING DESIGN
  • PHOTOSHOP
  • CONTENT WRITING
  • APPS MAKING
  • WEBSITE MAKING
  • 3D ANIMATION
यह बस कुछ ही EXAMPLE दिए है मेने, बाकि आप अपने आप सेलेक्ट कर सकते हो उन की वेबसाइट पर जा कर। नीचे मेने कुछ फेमस वेबसाइट के नाम दिए है जिन पर आप जाकर आप अपने हिसाब से प्रोजेक्ट सेल्क्ट कर सकते है और उस काम को कर सकते हो उस के बदले वो आप को पैसे देंगे। और सब प्रोजक्ट/ वर्क का PRICE उन के नीचे लिखा होता है जिन पैसे को वो आप को देंगे। यह आप पर निर्भर करता है की आप कितना बड़ा प्रोजेक्ट सेल्क्ट करना चाहते हो।

2. Writing Article And SEO Content- ब्लॉग और वेबसाइट के लिए लेख(ARTICLE ) लिखना

यदि आप की ENGLISH अच्छी है और आप को लिखना पसंद है और आप की टाइपिंग स्पीड भी अच्छी है तो आप लोगो की वेबसाइट और ब्लॉग के लिए आर्टिकल लिखे सकते हो बस आप को थोड़ा SEO के बारे में जाना होगा। कुछ दिन की प्रेक्टिस के बाद आप अच्छा खाशा कमा सकते हो। नीचे कुछ मैन वेबसाइट दिए हुए है जहाँ से आप काम ले सकते हो।

3 Youtube- यूट्यूब

दोस्तों YOUTUBE सब से अच्छा SOURCE है ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए , पर इस आप को कुछ दिन पहले अच्छे से काम करना होगा उस के बाद आप की FAN FOLLOWING बढ़ेगी तब जा कर आप पैसे कमा सकते हो। इस पर काम करने के लिए आप कुछ भी टॉपिक सेल्क्ट कर सकते है और उस की VIDEO बना कर YOUTUBE पर अपलोड के सकते हो , यह बहुत ही मजेदार होता है इस अपने INTREST
के अनुसार VIDEOS बना सकते है और पैसे कमा सकते हो.नीचे कुछ टॉपिक दीये हुए है जिन पर आप वीडियोस बना सकते हो
  • GAMING
  • ACTING 
  • COMEDY
  • TEACHING
  • COOKING
  • SINGING 
  • NEWS
  • TECHNICAL
और भी बहुत टॉपिक होते है  जिन पर आप वीडियोस बना सकते है। 

4.Blogging- ब्लॉग्गिंग

दोस्तों ब्लॉग्गिंग भी एक बहुत अच्छा OPTION है ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए में भी BLOGGING ही करता हूँ इक ब्लॉग पर ही आप यह (आर्टिकल) लेख पढ़ रहे हो। आप इस पर जो आप को आता है उस को लिख कर सीखा सकते हो। (Turn your Passions into the Profit) यह ब्लॉग का सिद्धांत है। इस के लिए आप को इक वेबसाइट या ब्लॉग बनाना होगा उस के  बाद आप इस पर आर्टिकल लिख कर पैसे कमा सकते हो.
इस के बाद आप  Google adsense  के ads लगा कार अपनी वेबसाइट और ब्लॉग से पैसे कमा सकते हो। 

5.Social Media Influencer- सोशल मीडिया

हां दोस्तों आप SOCIAL MEDIA से भी पैसे कमा सकते हो। आज कल हम सब सोशल मिडिया का USE करते है जैसे :- FACEBOOK , INSTAGRAM, TWITTER, LINKEDIN, GOOGLE PLUS etc. पर बहुत काम लोग जानते है इन से पैसे भी कमाए जाते है।

कैसे पैसे कमाए सोशल मीडिया से

दोस्तों यदि आप का फेसबुक पर FAN PAGE है। या फिर INSTAGRAM पर BUSINESS ACOUNT है या फिर अन्य सोशल मीडिया पर आप एक्टिव है और रोजाना आप वहाँ कुछ ना कुछ पोस्ट करते रहते है इक PERTICULAR टॉपिक पर,और आप के FOLLOWERS आप की पोस्ट पसंद करते है। तो जब आप के FOLLOWERS बढ़ जायेगे तो आप के अकाउंट पर काफी BRAND AND COMPANY आएगी और अपने प्रोडक्ट/वस्तु का प्रचार करेगी तो आप को उस के बदले इक अच्छी मात्रा में पैसे देगी। इस को ही SOCIAL MEDIA INFLUENCER कहते है

दोस्तों यह थे कुछ ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने के कुछ तरीके। मुझे लगता है आप समझ गए होंगे अगर आप कुछ भी पूछना चाहते हो तो मुझे नीचे कमेंट्स कर सकते हो और सॉइल मीडिया पर मुझे FOLLOW कर के कुछ भी पूछ सकते है तुरंत में ज़वाब देने की कोसिस करूंगा। THANK YOU

1 comment:

Post Top Ad

Responsive Ads Here